WhatsApp Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
व्यापार

Without CIBIL Score Instant Loan: खराब सिबिल स्कोर पर भी यहाँ से मिल रहा है लाखो का लोन, ऐसे करे अप्लाई 

Agro Rajasthan Desk New Delhi: आज के समय में लोन लेना आम बात हो गई है। लोग अपनी पर्सनल जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंक से लोन लेते है। लेकिन सिबिल स्कोर खराब होने की वजह से बैंक लोन देने से मना कर देता है।

लेकिन आज हम आपको ऐसे 12 लोन ऐप के बारे में बताने में बताने जा रहे है। जिससे कुछ आसान स्टेप्स पूरे करने के बाद 10 मिनट में लाखों का लोन मिल जाएगा तो आइए जानते है.

इस आर्टिकल मैं आपको Top 12 Best Personal Loan Apps के बारे में बताऊंगा, जिससे आप कुछ ही मिनटों में Paperless प्रक्रिया द्वारा ऑनलाइन पर्सनल लोन ले सकते है। अब आप केवल अपने घर बैठे मोबाइल से पर्सनल लोन ले सकते हैं। आपको कुछ आसान स्टेप्स पूरे करने होंगे, और फिर आप लाखों रूपये का लोन प्राप्त कर सकते है।

Best Personal Loan Apps in India 2024
पर्सनल लोन क्या है, यह एक ऐसा लोन है जो लोगों को उनकी पर्सनल ज़रूरतों को पूरा करने के लिए दिया जाता है। पर्सनल लोन काफी आसानी से और जल्दी मिल जाता है। पर्सनल लोन का इस्तेमाल हम अपने किसी भी काम के लिए कर सकते है।

घरेलु कार्य के लिए, मेडिकल इमरजेंसी के लिए, बिल भुगतान के लिए, पार्टी के लिए आदि।पर्सनल लोन आप किसी बैंक या लोन संस्थान से ले सकते है, लेकिन इसके लिए आपको काफी सारे डॉक्यूमेंट जमान करने होंगे, और साथ ही आपको समय भी ज्यादा लगेगा।

इसके अलावा अगर आप क्रेडिट कार्ड से लोन लेते है तो ब्याज दरें बहुत ज्यादा लगेगी। ऐसे में Personal Loan App एकमात्र ऐसा तरीका है जिससे आप तत्काल में Paperless तरीके से लोन ले सकते है।

Top 12 Personal Loan App 2024

भारत अब एक डिजिटल देश बन चुका है जहां पर बहुत सारी चीज़ें इंटरनेट के माध्यम से होती हैं। अगर आप लोन लेना चाहते है तो लोन भी इंटरनेट की मदद से बहुत आसानी से मिल जाता है। चलिए मैं आपको भारत के सबसे अच्छे लोन देने वाले ऐप्स के बारे में बताता हूँ। ये Best Personal Loan Apps निम्नलिखित हैं-

1. MoneyView
MoneyView एक बहुत अच्छा पर्सनल लोन देने वाला ऐप है, जो कागज रहित, तेज और आसान तरीके से लोन देता है। आप इससे 5000 से 5 लाख रूपये तक का लोन कुछ ही मिनटों में ले सकते है।

अगर आप लोन की सभी योग्यता और शर्तों को पूरा करते है तो Moneyview आपको कुछ ही मिनटों में लोन राशि देता है। आप यहां से प्राप्त लोन का पूनर्भुगतान 5 सालों में आसानी से कर सकते है।

विशेषताएं
कुछ ही मिनटों में 5 हजार से 10 लाख रूपये का पर्सनल लोन ले सकते हैं।

10 मिनट में लोन की राशि बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं।

प्रति लाख रूपये पर 2,432 रूपये की EMI शुरू कर सकते है।

100% Paperless प्रक्रिया द्वारा ऑनलाइन लोन मिलता है।

5 साल तक के लिए EMI प्लान्स प्राप्त कर सकते हैं।

Moneyview से लोन तत्काल में और आसानी से लोन ले सकते है।

2. MoneyTap

MoneyTap एक बहुत अच्छी Personal Loan ऐप है, जो लोन और क्रेडिट लाइन की सुविधा देती है। यह ऐप यूजर्स को No-use-no-interest की सुविधा देती है। मतलब अगर किसी व्यक्ति को 1 लाख रूपये का लोन मिला हो।

लेकिन उसने केवल 50,000 रूपये का ही उपयोग किया हो। तो ऐसे में MoneyTap केवल खर्च की गयी राशि का ही ब्याज लेगी, जबकि अन्य लोन एप्लीकेशन में ऐसा नहीं होता हैं।

यह एक Best Personal Loan App है, जो 12% Annual Interest Rate पर लोन देती है। आप यहां से 3,000 से 5 लाख रूपये तक का लोन ले सकते है, और वो भी कुछ ही मिनट में। MoneyTap से लोन लेना काफी आसान है, और पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हैं।

विशेषताएं
5 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं,

आप यहां से अनेक बार लोन ले सकते हैं,

आपके आराम के अनुसार 6 महीनों से 36 महीनों तक Flexible EMI कर सकते हैं,

बिना इस्तेमाल किए गए लोन राशि पर कोई ब्याज नही लगता है,

यहां पर केवल 2 मिनट में पर्सनल लोन ले सकते है,

यहां पर 0.83% per money के आधार पर गोल्ड लोन भी मिलता है।

3. KreditBee

KreditBee एक ऑनलाइन इंस्टेंट पर्सनल लोन देने वाली विश्वसनीय एप्लीकेशन है, जिसके 50 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं। यहां पर काफी आसानी से आकर्षक ब्याज दर पर लोन मिलता है।

KreditBee से लोन लेने पर लोन राशि 10 मिनट में सीधे बैंक अकाउंट में जमा होती हैं। अगर आप एक Salaried या Self-employ है, तो इससे आराम से ऑनलाइन लोन ले सकते है।

क्रेडिटबी से आप 3,000 से 5 लाख रूपये तक का लोन ले सकते है, जिसके लिए ब्याज दरें 16% से 29.95% प्रति वर्ष हो सकती है। यहां पर लोन ट्राजेक्शन फीस काफी कम लगती है। यहां पर आपको 3 से 34 महीनों तक flexible repayment options मिलते हैं।

विशेषताएं
क्रेडिटबी से 5 लाख रूपये तक पर्सनल लोन ले सकते है,

पर्सनल लोन पर इंस्टेंट अप्रोवल मिलता है,

यहां कोई भी Hidden Charges नहीं हैं,

लोन के लिए काफी सारे ऑफर्स मिलते हैं,

केवल 10 मिनट में लोन प्राप्त कर सकते हैं,

3 से 36 महीनों तक Flexible repayment tenures की सुविधा मिलती हैं,

KreditBee ऐप को रेफर करके पैसे कमा सकते है।\

4. PaySense
Paysense भारत का Top-ranking best instant personal loan apps में से एक है। इसके 1 करोड़ से भी ज्यादा Downloads है, और 3 लाख से ज्यादा Happy customers हैं।

इस एप्लीकेशन ने 600 से भी ज्यादा शहरों में पर्सनल लोन की सुविधाएं दी हैं। आप यहां से Flexible EMI Option, Zero Collateral और Affordable interest rates पर 5,000 से 5 लाख रूपये तक का लोन ले सकते हैं।

यह एक विश्वसनीय एप्लीकेशन है, जिसमें कोई भी Hidden charges नहीं है। आप इसमें कभी भी और कहीं भी लोन के लिए अप्लाई कर सकते है, और कुछ मिनटों में पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते है।

विशेषताएं

5,000 से 5 लाख रूपये का लोन ले सकते है,

केवल 2 मिनट में Easy documentation प्रक्रिया से आवेदन कर सकते है,

इसमें सारे काफी Affordable EMIs के विकल्प मिलते हैं,

भारत के 43 से भी ज्यादा शहरों में यह ऐप उपलब्ध हैं,

यहां पर अनेक तरह के लोन मिलते हैं, जैसे- ट्रेवल लोन, स्टूडेंट लोन, मेडिकल लोन, इंस्टेंट कैश लोन आदि।

5. CASHe
CASHe एक One-stop solution एप है, जहां पर आप लोन ले सकते है और इन्वेस्ट भी कर सकते है। आप यहां पर 4 लाख रूपये तक का इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते है।

इसमें आप 2 लाख रूपये तक Credit Line की सुविधा ले सकते है और इसके अलावा आप यहां से Buy Now Pay Later (BNPL) की सुविधा भी प्राप्त कर सकते है।

आप इस एप की मदद से अपने पैसे P2P loans, digital gold, SIPs, and fixed deposits (FD) में इन्वेस्ट कर सकते है। यह ऐप आपको अनेक तरह के फीचर्स देता हैं, इसलिए यह एक One-stop solution app है।

विशेषताएं
CASHe एक One-stop solution ऐप है, जो लोन, इन्वेस्टमेंट और Insure की सुविधाएं देता हैं,

इसमें आप कुछ ही मिनट में 4 लाख रूपये का इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते है,

बहुत ही आसान पेपरलेस प्रक्रिया द्वारा कुछ मिनटों में पर्सनल लोन मिलता है,

यह सभी शॉपिंग प्लेटफॉर्म के लिए Buy Now, Pay Later (BNPL) की सुविधा देता है,

एक ही ऐप में Invest, track और Earn कर सकते है,

इसके पूरे भारत में 40 मिलियन से ज्यादा यूजर्स जुड़े हुए हैं।

6. Navi

Navi एक बहुत अच्छा बेहतरीन Loan App है, जो काफी ज्यादा पॉपुलर और विश्वसनीय ऐप है। इसमें Fast, Secure और Reliable मनी ट्रांसफर्स की सुविधा मिलती है। नावी एप इंस्टेंट कैश लोन देने के साथ-साथ और भी काफी सारी सुविधाए देता हैं।

इसमें आपको UPI सुविधा भी मिलती है। आप इसकी मदद से अपने बिल्स का भुगतान कर सकते है। इसके अलावा Navi की मदद से आप Mutual Funds में निवेश कर सकते हैं।

नावी ऐप आपको केवल 2 मिनट में Health Insurance भी देता है। इसके अलावा यह ऐप आपको बहुत आसान स्टेप्स में इंस्टेंट होम लोन की सुविधा भी देता है। Navi एक बहुत अच्छा लोन एप्लीकेशन है।

विशेषताएं
Navi ऐप की मदद से 20 लाख रूपये का इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते हैं,

यह ऐप UPI की सुविधा देता है,

इससे आप अपने बिल का भुगतान कर सकते है,

इसकी मदद से Mutual Funds में निवेश कर सकते है,

यह ऐप कुछ ही मिनट में हेल्थ इंश्योरेंस भी देता है,

इसकी मदद से आप होम लोन भी ले सकते है।

7. Loan Tap
यह इंस्टेंट पर्सनल लोन देने वाली एप्लीकेशन है जो आपको बहुत ही कम समय में पर्सनल लोन प्रदान करता है। यहां पर आप 25 हजार से 10 लाख रुपये तक का लोन ले सकते है. वो भी बहुत ही कम दस्तावेज के साथ।

Loan Tap से लोन लेने के लिए आपकी मासिक आय न्यूनतम 30,000 रुपये होनी चाहिए, और आपकी उम्र 21 वर्ष या इससे अधिक होनी चाहिए। इसके अलावा लोन के लिए अप्लाई करने के लिए पेन कार्ड, सैलरी स्लिप और बैंक स्टेटमेंट की आवश्यकता होती हैं।

विशेषताएं

यह 24 घंटे में पर्सनल लोन देने का दावा करता है।

आप लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

यह आपको कई प्रकार के लोन प्रदान करता है। जैसे – पर्सनल लोन, EMI Free Loan, Home Renovation Loan, Holiday
Loan, Marriage Loan, Medical Loan आदि।

यह आपको तुरंत और बहुत ही कम दस्तावेज के साथ लोन प्रदान करता है।

यहां पर कोई भी छिपी हुई या हिडन फीस नहीं हैं।

8. Dhani

Dhani एक All-in-one ऐप है, क्योंकि यह ऐप हमें काफी सारी सुविधाएं देता हैं। यह ऐप हमें UPI की सुविधा भी देता है जिससे आप मनी ट्रांसफर कर सकते है। इसकी मदद से आप बिल का भुगतान भी कर सकते है।

आप जितना ज्यादा Dhani ऐप को इस्तेमाल करेंगे, आपको उतने ही ज्यादा Cashback भी मिलेंगे। Dhani अपना खुद का RuPay Prepaid Card भी देता है जिसकी मदद से आप क्रेडिट कार्ड की सुविधा ले सकते हैं।

धनी एक बहुत ही पॉपुलर एप्लीकेशन है, जिसकी मदद से आप पर्सनल लोन भी ले सकते है। इस ऐप की मदद से आप 15 लाख रूपये इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते हैं।

विशेषताएं
15 लाख रूपये तक का पर्सनल लोन ले सकते है,

इसमें UPI Money Transfer की सुविधा मिलती है,

इसकी मदद से किसी भी तरह बिल का भुगतान कर सकते है,

यह इंस्टेंस्ट पर्सनल लोन की सुविधा देता है,

आप इसमें बिल भुगतान के लिए रिमाइंडर सेट कर सकते है।

9. Nira
Nira App एक लोन एप्लीकेशन है जो आपको कम ब्याज दर पर्सनल लोन देती है। आप इस ऐप से 5,000 से 1,00,000 रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते है। लोन लेने के लिए अप्लाई करने के लिए आपकी उम्र 22-59 वर्ष के बीच होनी चाहिए, और आपकी मासिक आय कम से कम 12,000 रुपये होनी चाहिए।

विशेषताएं

यह RBI और NBFC/ Banks के सभी नियमों का पालन करती है।

NIRA लोन ऐप RBI विनियमित एनबीएफसी/बैंक के साथ भागीदारी में काम करती है।

यहां पर आप 5,000 से लेकर 1,00,000 रुपये तक का लोन ले सकते है।

लोन लेने के लिए क्रेडिट हिस्ट्री की आवश्यकता नहीं पड़ती है।

यहां पर आप पैन कार्ड और आधार कार्ड के जरिए लोन ले सकते है।

यहां पर कोई भी हिडन/ छिपी हुई फीस नहीं है।

10. SmartCoin
स्मार्टकॉइन (Olvy) एक विश्वसनीय लोन एप्लीकेशन है, जहां पर आपको RBI Registered Lenders मिलेंगे। आप यहां से 24×7 Quick Loans प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपका लोन अप्रोव हो जाता है।

तो आप अपने लोन को अनलॉक करके आसानी से लोन राशि को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते है। इस ऐप की मदद से आप अपने क्रेडिट स्कोर को ट्रैक और इम्प्रूव कर सकते है।

स्मार्टकॉइन ऐप की मदद से आप केवल 10 रूपये से डिजिटल गोल्ड में निवेश कर सकते है। आप इस ऐप को अपने दोस्तों को रेफर करके 200 रूपये प्राप्त कर सकते है। इसने अब तक 40 लाख से भी ज्यादा Loans दिए हैं।

विशेषताएं

इंस्टेंट 5 लाख रूपये का लोन ले सकते है,

इसकी मदद से डिजिटल गोल्ड में निवेश कर सकते है,

इससे RBI Registered Lenders से लोन ले सकते हैं,

यह एक विश्वसनीय और पॉपुलर लोन ऐप है।

11. RupeeRedee
अगर आपको अचानक पैसों की जरुरत आन पड़ी है, तो आप RupeeRedee ऐप से तुरंत लोन ले सकते है। यह एक लोन ऐप है जो आपको मात्र 10 मिनट में लोन देता है। आप इस ऐप से किसी भी काम के लिए लोन प्राप्त कर सकते है।

रेपिडरुपी से लोन लेने के लिए आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और आपकी मासिक आय 15,000 रुपये से अधिक होनी चाहिए। ध्यान रखे कि यहां से लोन लेने के लिए क्रेडिट स्कोर भी महत्वपूर्ण है।

विशेषताएं
आप यहां से 5,000 से 25,000 रुपये तक का लोन तुरंत ले सकते है।

आप लोन लेने के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है।

यह आपको मात्र 10 मिनट में लोन देने का दावा करता है।

यह आरबीआई द्वारा सर्टिफाइड NBFC/ Banks के साथ मिलकर काम करता हैं।

12. Lazypay

st Personal Loan Apps में से एक शानदार लोन ऐप है जो आपको चिंतामुक्त 3 हजार से 5 लाख रुपये तक का लोन प्रदान करता है। इस लोन राशि का इस्तेमाल आप किसी भी कार्य के लिए कर सकते है। इसके लिए आपको किसी को भी जवाब देने की आवश्यकता नहीं है।

विशेषताएं
यहां पर आप 5 लाख रुपये तक का लोन ले सकते है।

यह आपको चिंतामुक्त लोन प्रदान करता है।

यह आपको बहुत ही कम कागजी कार्यवाही के लोन देता है।

Q1. भारत का सबसे अच्छा पर्सनल लोन ऐप कौनसा है?

उत्तर: भारत में ऐसे काफी सारे लोन ऐप है, जो आसानी से कुछ ही मिनटों में लोन देते हैं, जैसे- Moneyview, MoneyTap, Lazypay, Bajaj Finserv आदि। इस आर्टिकल में, मैने टॉप पर्सनल लोन देने वाले ऐप के बारे में बताया है जिससे आप लाखों रूपये का लोन ले सकते हैं।

Q2. क्या बिना क्रेडिट स्कोर के पर्सनल लोन ले सकते है?

उत्तर: हां, आप बिना क्रेडिट स्कोर के भी लोन ले सकते हैं। इंटरनेट पर ऐसे काफी सारे ऐप्स है, जो बिना क्रेडिट स्कोर के लोन देते है, हालांकि वे इस स्थिति बहुत ज्यादा ब्याज लेते हैं। उदाहरण के लिए Finnable, INDmoney आदि।

Q3. क्या पर्सनल लोन ऐप्स Pre-Closure की सुविधा देते हैं?

उत्तर: हां, कुछ ऐप अपने यूजर्स को Pre-Closure की सुविधा देते हैं। Pre-Closure का मतलब होता है कि लोन की पूरी राशि को लोन अवधि से पहले ही जमा करना। कुछ ऐप आपको कुछ Minimum fee पर Pre-Closure की सुविधा देते हैं।

Q4. क्या मैं मोबाइल से पर्सनल लोन ले सकता हूँ?

उत्तर: हां, आप बहुत आसानी से मोबाइल से पर्सनल लोन ले सकते है, जिसके लिए हमने इस आर्टिकल में काफी सारें विश्वसनीय Best Personal Loan Apps के बारे में बताया हैं। आप इन ऐप पर कुछ ही मिनटों में पेपरलेस प्रक्रिया द्वारा लाखों रूपये का पर्सनल लोन ले सकते हैं।

इस आर्टिकल में, मैने भारत के Best Personal Loan Apps 2024 के बारे में बताया हैं। आप इन ऐप की मदद से लाखों रूपये का पर्सनल लोन कुछ ही मिनटों में ले सकते है। अब आपको किसी बैंक या लोन संस्थान जाने की ज़रूरत नहीं है।

और न ही आपको बहुत सारे डॉक्यूमेंट देकर लोन के लिए इंतजार करने की ज़रूरत नहीं हैं। क्योंकि Loan ऐप आपको कुछ ही मिनटों में पेपरलेस प्रक्रिया द्वारा लोन देते हैं।

कृपया इस आर्टिकल को अपने ऐसे दोस्तों और रिस्तेदारों के साथ शेयर करें, जो भारत के बेस्ट पर्सनल लोन ऐप्स की तलाश कर रहे हैं।

Alpesh Khokhar

🚀 Founder of JaneRajasthan 🌟 Passionate about Culture & Rural Development 🌾 Bringing you the latest updates in the world of Rajasthan 🌿 Committed to sustainable growth and community empowerment 📍 Based in the heart of Rajasthan, India 🇮🇳

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button