WhatsApp Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
तकनिकी

Vivo V30 Lite Mobile: विवो मार्केट में तबाही मचाने लाया नया मोबाइल, इस दिन मिलेगा भारत में और ये होगी रेट

Agro Rajasthan Desk, New Delhi: मोबाइल कम्पनी Vivo भारतीय मार्केट में 12 मार्च को नया मोबाइल लांच करने जा रही है. इस मोबाइल का नाम  Vivo V30 Lite  रखा गया है. क्या हो सकती है इस मोबाइल की कीमत और क्या है इसके फीचर्स? बताते है आपको हमारी इस रिपोर्ट में..

 Vivo V30 Series भारत में 12 मार्च को लॉन्च होगी। कंपनी ने अपने इस अपकमिंग मिड बजट फोन की लॉन्चिंग कंफर्म कर दी है। इससे पहले इस सीरीज के लाइट वेरिएंट को साउदी अरब में पेश किया गया है। हालांकि, कंपनी ने इस फोन को चीनी बाजार में पिछले साल दिसंबर 2023 में घरेलू बाजार में उतारा था। साउदी अरब में लॉन्च हुआ फोन इसका ग्लोबल वेरिएंट है, जिसे भारत में उतारा जा सकता है। यह फोन चीनी वेरिएंट के मुकाबले अलग तरह के हार्डवेयर फीचर के साथ आया है। 

Vivo V30 Lite 5G के फीचर्स
वीवो का यह स्मार्टफोन 6.67 इंच के AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट का सपोर्ट मिलता है। इस स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 4 Gen 2 प्रोसेसर मिलता है। वहीं, चीन में इस फोन को Qualcomm Snapdragon 695 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया था।

फोन में 12GB RAM और 256GB की इंटरनल स्टोरेज मिलती है। फोन की रैम को 12GB एक्सपेंड किया जा सकता है। वहीं, इसकी इंटरनल स्टोरेज को भी माइक्रोएडी कार्ड के जरिए बढाई जा सकती है।

चीन में Vivo V30 Lite को डुअल रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया गया था। साउदी अरब में इसे ट्रिपल रियर कैमरा के साथ पेश किया गया है। फोन में 50MP का प्राइमरी, 8MP का प्रोट्रेट और 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी इसमें 8MP का ही कैमरा दिया गया है।

 यह स्मार्टफोन 5000mAh की बैटरी और 80W फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ आता है। इसके अलावा वीवो के इस फोन में IP54 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट फीचर मिलेगा। इसके अलावा यह फोन Android 14 पर बेस्ड FuntouchOS पर काम करता है। इसमें डुअल स्टीरियो स्पीकर समेत कई प्रीमियम फीचर्स भी दिए गए हैं।

Vivo V30 Lite 5G की कीमत
Vivo V30 Lite 5G को दो कलर ऑप्शन- क्रिस्टल ब्लैक और लेदर पर्पल में लॉन्च किया गया है। इसे केवल एक ही स्टोरेज वेरिएंट 12GB RAM + 256GB में खरीद सकते हैं। इस फोन की कीमत 1129 अरेबियन रुपये में लॉन्च किया गया है। इसकी भारत में कीमत लगभग 25,000 रुपये है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button