WhatsApp Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
व्यापार

Shopping In Dubai: दुबई में कोडियों के भाव बिकती है भारत की ये सबसे महँगी चीज़ें, यहाँ बना देगी करोडपति

Agro Rajasthan Desk, New Delhi: दुबई बहुत सारे लोगों के लिए सपनों का शहर होता है. बहुत सारे लोग दुबई घुमने हर साल जाते है. आज हम दुबई की कुछ ऐसी चीज़ों के बारें में जानकारी देंगे जो भारत में काफी महंगी बिकती है लेकिन दुबई में बेहद ही सस्ती..

दुबई…जहाँ के  लोग टैक्सी में भी फॉर्च्यूनर और मर्सिडीज जैसी लग्ज़री गाड़ियों में घूमते हैं! दुबई की महंगाई के बारे में तो आपने भी सुना होगा, पर क्या आपको पता है कि वहां कुछ चीजें इतनी सस्ती हैं कि भारत के दामों को देख आप चौंक जाएंगे?

जी हाँ, अगर आप दुबई जा रहे हैं या वहां कोई जानकार रहता है, तो ये पोस्ट आपके लिए ज़रूरी है!

यहां हैं वो 7 चीजें जो दुबई में मिलेंगी सस्ते में:

 सोना, जीहॉं सोना! क्या सोने के दामों ने आपका बजट बिगाड़ दिया है? दुबई में 10 ग्राम 24 कैरेट गोल्ड भारत से तकरीबन 9000 रुपये सस्ता है! सोना है, सौदा है!

इलेक्ट्रॉनिक्स का स्वर्ग टीवी, फ्रिज, AC… क्या इलेक्ट्रॉनिक्स लेने का सोच रहे हैं? दुबई में 42 इंच की सैमसंग स्मार्ट TV भारत से लगभग 6500 रुपये सस्ती मिलेगी! इंडिया में खरीदने से पहले दुबई का दाम तो चेक कर लें।

गाड़ी हो बड़ी वाली! लग्ज़री कारों का शौक है पर बजट छोटा है? दुबई आपकी किस्मत बदल सकता है! फॉर्च्यूनर जैसी गाड़ियां भी भारत से कम से कम 12 लाख तक सस्ती मिल जाती हैं।

“भाई, पेट्रोल भरवा दे!” भारत में पेट्रोल के दामों ने जेब में आग लगा रखी है? दुबई में पेट्रोल सिर्फ 65 रुपये लीटर है! मतलब करीब 30 रुपये सस्ता।

आईफोन प्रेमियों, हो जाओ तैयार! नया iPhone 15 Pro खरीदना है? इंडिया में तो जेब खाली हो जाएगी, पर दुबई में इसे 30,000 रुपये से भी सस्ते में घर ला सकते हैं। जो लोग दुबई जाएं, पड़ोसी-रिश्तेदार उनसे iPhone मंगवाकर बड़ी बचत कर लेते हैं।

डीजल भी? ये तो बड़ी खुशखबरी है! डीजल वाले भी ध्यान दें! दुबई में डीजल भारत से करीबन 16 रुपये प्रति लीटर सस्ता है।

अन्य सस्ती चीजें सिर्फ यही नहीं, दुबई में ड्राई फ्रूट्स, परफ्यूम, मसाले भी भारत से सस्ते मिल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button