WhatsApp Group Join Now

बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, सूची में 58 नाम शामिल, अब तक 182 प्रत्याशी घोषित

Agro Rajasthan – राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 58 नाम शामिल है. इससे पहले बीजेपी प्रत्याशियों की दो सूची जारी कर चुकी हैं. दोनों सूची में 124 उम्मीदवार घोषित किए थे. अब बीजेपी ने तीसरी सूची जारी कर दी है. बीजेपी कुल 182 इतने प्रत्याशी मैदान में उतार चुकी हैं. आपको बता दें कि 30 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई. नामांकन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 6 नवंबर है. 25 नवंबर को राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. चुनाव परिणाम 3 दिसंबर को सामने आएंगे. तो आपको बता दें कि सभी पार्टियां आज या कल अपने बाकी बचे प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है.

BJP ने इससे पहले 124 विधानसभा सीटों पर उतारे उम्मीदवार:
श्रीगंगानगर से जयदीप बिहाणी, भादरा से संजीव बेनीवाल उम्मीदवार बनाया. डूंगरगढ़ से ताराचंद सारस्वत, सुजानगढ़ से संतोष मेघवाल, झुंझुनूं से बबलू चौधरी, मंडावा से नरेंद्र कुमार को उम्मीदवार बनाया. नवलगढ़ से विक्रम सिंह जाखल, उदयपुरवाटी से शुभकरण चौधरी, फतेहपुर से श्रवण चौधरी, लक्ष्मणगढ़ से सुभाष महरिया, दातारामगढ़ से गजानंद कुमावत को प्रत्याशी बनाया. कोटपुतली से हंसराज पटेल गुर्जर, दूदू से प्रेमचंद बेरवा, झोटवाड़ा से राज्यवर्धन सिंह राठौड़, विद्याधर नगर से दिया कुमारी, बस्सी से चंद्र मोहन मीणा बनाया. तिजारा से बाबा बालक नाथ, बानसूर से देवी सिंह शेखावत, अलवर ग्रामीण से जय राम जाटव, नगर से जोरावर सिंह बेडम, वैर से बहादुर सिंह कोली, हिंडौन से राजकुमारी जाटव उम्मीदवार बनाया. सपोटरा से हंसराज मीणा, बांदीकुई से भागचंद डाकरा, लालसोट से राम विलास मीणा, बामनवास से राजेंद्र मीणा, सवाई माधोपुर से डॉक्टर किरोडी लाल मीणा, देवली उनियारा से विजय सिंह बैंसला, किशनगढ़ से भागीरथ चौधरी, केकड़ी से शत्रुघन गौतम, बिलाड़ा से अर्जुन लाल गर्ग, बायतु से बालाराम मूंढ, सांचौर से देवजी पटेल सांसद, खेरवाड़ा से नानालाल आहरी, डूंगरपुर से बंसीलाल कटरा, सागवाड़ा से शंकर डेचा, चौरासी से सुशील कटारा, बागीदौरा से कृष्णा कटारा, कुशलगढ़ से भीमाबाई डामोर, मांडल से उदयलाल भडाणा, सहाड़ा से लादू लाल पितलिया को उम्मीदवार बनाया.

वसुंधरा राजे को मिला झालरापाटन से टिकट:
वसुंधरा राजे को झालरापाटन से टिकट मिला, भाजपा ने तारानगर से राजेंद्र राठौड़ को चुनावी मैदान में उतारा. नरपत सिंह राजवी को चित्तौड़गढ़ से टिकट मिला. नीमकाथाना से प्रेम सिंह बाजोर भाजपा प्रत्याशी बनाए गए. रायसिंहनगर से बलवीर सिंह लूथरा, अनूपगढ़ से संतोष बावरी, संगरिया से गुरदीप सिंह शाहपिणी, पीलीबंगा से धर्मेंद्र मोची, नोहर से अभिषेक मटोरिया, बीकानेर पश्चिम से जेठानंद व्यास को टिकट मिला. बीकानेर पूर्व से सिद्धी कुमारी, लूणकरणसर से सुमित गोदारा, नोखा से बिहारीलाल विश्नोई, तारानगर से राजेंद्र राठौड़, चूरू से हरलाल सारण, रतनगढ़ से अभिनेश महर्षि, सूरजगढ़ से संतोष अहलावत, धोद से गोवर्धन वर्मा, नीमकाथाना से प्रेमसिंह बाजौर,श्रीमाधोपुर से झाबर सिंह खर्रा, चौमूं से रामलाल शर्मा, फुलेरा से निर्मल कुमावत, आमेर से सतीश पूनियां, मालवीय नगर कालीचरण सराफ, सांगानेर से भजनलाल शर्मा, बगरू से कैलाश चंद वर्मा,रेवदर से जगसीराम कोली, गोगुंदा से प्रतापलाल गमेती,झाड़ौल से बाबूलाल खराड़ी होंगे प्रत्याशी, उदयपुर ग्रामीण से फूल सिंह मीणा, उदयपुर से ताराचंद जैन, सलूम्बर से अमृतलाल मीणा,धरियावद से कन्हैयालाल मीणा, आसपुर से गोपीचंद मीणा,घाटोल से मानशंकर निनामा, गढ़ी से कैलाश चन्द्र मीणा, निम्बाहेड़ा से श्रीचंद कृपलानी, बाड़ी सादड़ी से गौतम सिंह डाक,प्रतापगढ़ से हेमंत मीणा, कुम्भलगढ़ से सुरेन्द्र सिंह राठौड़,राजसमंद से दीप्ती माहेश्वरी प्रत्याशी, नाथद्वारा से कुंवर विश्वराज सिंह मेवाड़, आसींद से झब्बर सिंह सांखला, भीलवाड़ा से विट्ठलशंकर अवस्थी, जहाजपुर से गोपीचंद मीणा, मांडलगढ़ से गोपाल लाल शर्मा, बूंदी से अशोक डोगरा, सांगोद से हीरालाल नागर, कोटा दक्षिण से संदीप शर्मा, छबड़ा से प्रताप सिंह सिंघवी, डग (अजा) से कालू लाल मेघवाल, खानपुर से नरेंद्र नागर, मनोहर थाना से गोविंद रानीपुरिया, चाकसू से रामवतार बैरवा,मुण्डावर से मंजीत धर्मपाल चौधरी, थानागाजी से हेमसिंह भड़ाना, अलवर शहर से संजय शर्मा, डीग-कुम्हेर से डॉ. शैलेश सिंह, धौलपुर से डॉ. शिवचरण कुशवाहा, खंडार से जितेन्द्र गोठवाल,मालपुरा से कन्हैयालाल चौधरी, पुष्कर से सुरेश सिंह रावत,अजमेर उत्तर से वासुदेव देवनानी, अजमेर दक्षिण से अनिता भदेल, नसीराबाद से रामस्वरूप लांबा, ब्यावर से शंकरसिंह रावत, जायल से डॉ. मंजू बाघमार, नागौर से डॉ. ज्योति मिर्धा, मेड़ता से लक्ष्मणराम मेघवाल प्रत्याशी होंगे. मकराना से सुमिता भींचर, परबतसर से मानसिंह किनसरिया, नावां से विजय सिंह चौधरी, जैतारण से अविनाश गहलोत, सोजत से शोभा चौहान, पाली से ज्ञानचंद पारख, बाली से पुष्पेंद्र सिंह राणावत, सुमेरपुर से जोराराम कुमावत, सूरसागर से देवेंद्र जोशी, पोकरण से महंत प्रतापपुरी महाराज, सिवाना से हम्मीर सिंह भायल, चौहटन से आदूराम मेघवाल, आहोर से छगन सिंह राजपुरोहित, जालोर से जोगेश्वर गर्ग, सिरोही से ओटाराम देवासी, पिंडवाड़ा-आबू से समाराम गरासिया को प्रत्याशी बनाया.

आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन शुरू हो चुके हैं. जिसकी अंतिम तारीख 6 नवम्बर होगी. इस अवधि के दौरान उम्मीदवार 5 नवबंर को रविवार होने के कारण नामांकन दाखिल नहीं किए जाएंगे. वहीं, नामांकन फॉर्म की जांच 7 नवम्बर को होने के बाद वापस लेने की अंतिम तारीख 9 नवम्बर होगी. पूरे प्रदेश में एक ही चरण में 25 नवम्बर को मतदान प्रक्रिया संपन्न होगी. मतगणना 3 दिसम्बर को होगी.

Share This Post

Alpesh Khokhar

Alpesh Khokhar

🚀 Founder of JaneRajasthan 🌟 Passionate about Culture & Rural Development 🌾 Bringing you the latest updates in the world of Rajasthan 🌿 Committed to sustainable growth and community empowerment 📍 Based in the heart of Rajasthan, India 🇮🇳

Leave a Comment

Trending Posts