WhatsApp Group Join Now

iPhone Sale in China: चीन में Apple की बिगड़ी हालत, आईफोन को छोड़ कर दूसरा खरीद रहे मोबाईल 

Agro Rajasthan Dask New Delhi: हर कोई चाहता है की मैं आईफोन खरीदू इस लिए आज एक ऐसी गुड न्यूज़ निकलकर सामने आई है की चीन में आईफोन की सेल को लेकर बड़ी खबर आई है की चीन की जनता आईफोन को छोडकर किसी अन्य कंपनी का मोबाइल खरीद रहे है इसका क्या रहस्य है जाने पूरी जानकारी इसी खबर में . 

iPhone Sale in China

चीन में आईफोन की सेल में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इसकी मुख्य वजह निकलकर सामने आ रही हैं। वही लोकल स्मार्टफोन ब्रांड की तरफ से भी ऐपल को काफी चुनौतियां मिल रही हैं। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से..

चीन में ऐपल को लगातार नुकसान हो रहा है। चाइनीज लगातार आईफोन से दूरी बना रहे हैं। ऐसे में ऐपल की चीन में मुश्किलें दूर नहीं हो रही हैं। iPhone की बिक्री में गिरावट आ रही है। ऐसे में ऐपल अपने फ्यूचर को लेकर चिंतित है। निवेश फर्म जेपी मॉर्गन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में एप्पल के आईफोन की बिक्री तेजी से घट रही है। आंकड़ों से पता चलता है कि 2024 के पहले 6 हफ्तों में iPhone सेल में गिरावट रही है। एनालिस्ट Ming-Chi Kuo की मानें, तो ऐपल आईफोन की सेल में गिरावट की मुख्य वजह साल 2024 में शिपमेंट में कमी रही है। पिछले साल के मुकाबले साल 2024 में आईफोन का चीन में सिपमेंट कम हुआ है।

क्यों गिरी आईफोन सेल

रिपोर्ट की मानें, तो जेनरेटिव एआई सर्विस और फोल्डेबल डिजाइन वाले स्मार्टफोन को चाइनीज ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यही वजह है कि स्मार्टफोन खरीदने के पैटर्न में बदलाव देखने को मिल रहा है। साथ ही हुआवेई जैसे ब्रांड की चीन में दोबारा से एंट्री ने ऐपल के मार्केट शेयर को कम कर दिया है। वही दूसरी तरफ ऐपल के मेन सेमीकंडक्टर कंपोनेंट के आर्डर में गिरावट दर्ज की जा रही है।

ऐपल को हुआवेई ने छोड़ा पीछे

हुआवेई जैसे लोकल ब्रांड ने आईफोन सेल को पीछे छोड़ दिया है। काउंटरप्वाइंट रिपोर्ट के मुताबिक 2024 के शुरुआती हफ्ते में ऐपल चीन के स्मार्टफोन मार्केट में चौथे स्थान पर रहा है। हालांकि लॉग टर्म में ऐपल मार्केट शेयर में रिकवरी की उम्मीद है। हार्डवेयर की बिक्री में गिरावट के बीच ऐपल ने अपनी कमाई बढ़ाने के लिए Apple सर्विस जैसे Apple TV+ और iCloud पर फोकस करना शुरू कर दिया है।

Share This Post

Vikram Vishnoi

Vikram Vishnoi

Leave a Comment

Trending Posts