WhatsApp Group Join Now

iPhone 15 खरीदने या फिर करे iPhone 16 इतजार, क्या मिलेगा नया फीचर और क्या होगी कीमत 

Agro Rajasthan Dask New Delhi: हर कोई चाहता है की हम आईफोन यूज करू तो उस से पहले जान ले यह जानकरी की हमे आईफोन 15 खरीदना चाहिए या फिर 16 का इतजार करना चाहिए  iphone 16 में कुछ अलग मिलेगा या फिर 15 का सैम ही मिलगे तो इसकी जानकारी इसी खबर ने पूरी पढ़े.

iPhone 16 सीरीज के लॉन्च होने में अभी वक्त है, लेकिन इससे जुड़ी लीक रिपोर्ट्स और दूसरी डिटेल्स अब लगातार आ रही हैं. यानी मार्केट में Apple के अपकमिंग iPhone को लेकर माहौल बनना शुरू हो गया है. कई लोग सवाल उठा रहे हैं कि क्या उन्हें iPhone 15 सीरीज में खरीदना चाहिए या फिर iPhone 16 का इंतजार करना चाहिए.

मौजूदा iPhone सीरीज अच्छी है, लेकिन अपकमिंग iPhone 16 में हमें नया डिजाइन देखने को मिलेगा. इसके अलावा कंपनी नए फीचर्स भी जोड़ेगी. हालांकि, ये फीचर्स लीक रिपोर्ट में सामने आए हैं, कंपनी ने कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है.

क्या होंगे iPhone 16 के स्पेसिफिकेशन्स?

लीक रिपोर्ट्स की मानें तो, iPhone 16 में हमें A17 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है. ये A17 Pro से अलग होगा, जिसका इस्तेमाल iPhone 15 Pro सीरीज में किया गया है. फोन के स्टैंडर्ड मॉडल में 6.1-inch का डिस्प्ले मिलेगा. स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आएगी.

स्मार्टफोन में 3,561mAh की बैटरी दी जा सकती है. इसके अलावा कंपनी 40W की वायर्ड चार्जिंग और 20W की MagSafe चार्जिंग दे सकती है. हालांकि, चार्जिंग से जुड़ी डिटेल्स iPhone 15 सीरीज के लिए भी ऐसी ही आई थी, लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं. उम्मीद है कि कंपनी इस साल बेहतर चार्जिंग स्पीड के साथ नए फोन्स को लॉन्च करेगा.

iPhone 15 खरीदें या iPhone 16

Apple के लेटेस्ट फोन्स में टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मिल रहा है. कंपनी ने iPhone 15 सीरीज के सभी फोन्स से नॉच को रिमूव कर दिया है. अब सवाल आता है कि क्या आपको नए आईफोन का इंतजार करना चाहिए.

अगर आपका फोन पुराना हो गया है और आपको जल्द ही नया फोन खरीदना है, तो आप iPhone 15 सीरीज खरीद सकते हैं. इसमें आपको नया कैमरा सेटअप, नया डिस्प्ले और दमदार प्रोसेसर मिलता है.

वहीं अगर आपको नए फोन ज्यादा जरूरत नहीं है, तो आप iPhone 16 सीरीज की लॉन्चिंग का इंतजार कर सकते हैं. उस वक्त आपको लेटेस्ट फीचर्स वाला फोन मिलेगा. साथ ही iPhone 15 सीरीज की कीमत भी कम हो जाएगी. ऐसे में उस वक्त अगर आप चाहें तो लेटेस्ट फीचर्स वाला फोन चुन सकते हैं या फिर iPhone 15 को सस्ते में खरीद सकते हैं.

Share This Post

Vikram Vishnoi

Vikram Vishnoi

Leave a Comment

Trending Posts