WhatsApp Group Join Now

Bing Breaking News : पुर्तगाल का आउटलुक सकारात्मक कैसे हो गया एकदम जाने पूरी जानकारी…

Agro Rajasthan :  पुर्तगाल के सरकारी बॉन्ड रेटिंग आउटलुक को एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग्स द्वारा बढ़ाया गया था क्योंकि देश की अर्थव्यवस्था स्थिर विकास दर्ज करने के लिए तैयार है और इसके ऋण अनुपात में गिरावट आई है।

एसएंडपी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, आउटलुक को स्थिर से सकारात्मक में संशोधित किया गया था। इसने BBB+ रेटिंग की पुष्टि की। सितंबर 2022 में एसएंडपी ने स्थिर आउटलुक के साथ रेटिंग को एक स्तर बढ़ाकर बीबीबी+ कर दिया।

अधिक महंगे और कठिन क्रेडिट तक पहुंच

यूरोज़ोन में वृद्धि में सामान्य सुधार के बावजूद, यूरोपीय रियल एस्टेट बाजार नए आर्थिक वातावरण के अनुकूल होना जारी रखते हैं, जो सबसे ऊपर क्रेडिट तक पहुंच की विशेषता है, जो अतीत की तुलना में बहुत अधिक महंगा है। इसके अलावा, 2022 की तीसरी तिमाही में शुरू होने वाला मूल्य समायोजन चरण अभी भी इस क्षेत्र के विस्तार को सीमित करता है, क्योंकि यह कई निवेशकों को प्रतीक्षा करने और देखने का रवैया अपनाने के लिए प्रेरित करता है: खरीदारों को उम्मीद है कि वित्तपोषण लागत खंड कैसे विकसित होगा (बेहतर परिस्थितियों के आने की प्रतीक्षा में), जबकि विक्रेता कम बादल वाले मूल्य निर्धारण वातावरण की कोशिश करते हैं।

इन सबके कारण निवेश में व्यापक गिरावट आई, जो 2022 के मध्य में शुरू हुई, जो इस वर्ष की पहली छमाही में 29 बिलियन यूरो तक पहुंच गई, जो 2012 के बाद का सबसे निचला स्तर है, जिसमें समझौतों के आंकड़े अभी तक समाप्त नहीं हुए हैं जो अल्पावधि में सुधार का सुझाव नहीं देते हैं।

प्रोत्साहन और विवेक

कुछ अर्थशास्त्रियों का कहना है कि संकट के प्रति सार्वजनिक नीति की प्रतिक्रिया अब तक सकारात्मक रही है, और वित्तीय बाजारों ने अर्थव्यवस्था को समर्थन देने के लिए चल रहे या नियोजित अतिरिक्त खर्च का स्वागत किया है। जुलाई में, सरकार ने देश के इतिहास में “सबसे खराब संकटों में से एक” का सामना करने के उद्देश्य से उपायों का विवरण देते हुए 142 पेज का एक अध्ययन प्रकाशित किया। इस योजना में नया बुनियादी ढांचा शामिल है, जिसमें लिस्बन और पोर्टो में मेट्रो लाइनों का विस्तार और डोरो नदी पर एक नया पुल शामिल है।

सेंटेंडर के अल्मीडा का कहना है, “जीडीपी में गिरावट से सार्वजनिक ऋण अनुपात में वृद्धि होनी चाहिए, जिसका अनुमान हम 138% लगाते हैं, जिसमें पहले से ही 2020 में राजकोषीय घाटे का 8.5% तक बढ़ना शामिल है।” “निजी ऋण में भी वृद्धि होनी चाहिए, जो मोटे तौर पर नाममात्र जीडीपी में गिरावट को दर्शाता है। हालाँकि, हम इसे अस्थायी वृद्धि के रूप में देखते हैं, 2021 से गिरावट की प्रवृत्ति फिर से शुरू हो जाएगी क्योंकि हम राजकोषीय प्राथमिक अधिशेष और जीडीपी वृद्धि की स्थिति में लौट आए हैं।

कोविड-19 से कैसे निपटा पुर्तगाल

कोविड19 महामारी के शुरुआती दिनों में पुर्तगाल को दुनियाभर में सफलता के मॉडल के रूप में पेश किया गया था. हालांकि, क्या पुर्तगाल में कोरोनावायरस का अपेक्षाकृत नियंत्रित प्रसार हुआ, और क्या इसे सफलता की कहानी माना जा सकता है? इन सवालों के जवाब को लेकर पुर्तगाली ख़ुद भी सतर्क हैं. लगातार इन कारणों पर बहस होती रही है, और मतभेद रहे हैं कि पुर्तगाल में महामारी की रोकथाम की असली वजह कुछ और है. ऐसे में आने वाले महीनों में दुनिया भर में होने वाले मौसमी बदलावों के बीच जहां सरकारें ख़ुद को कोविड19 से लड़ने की दूसरी पारी के लिए तैयार कर रही हैं, वहीं यह जानना ज़रूरी है कि पुर्तगाल कोविड19  के पहले चरण के प्रभाव से कैसे उबर रहा है?

पुर्तगाल डिजिटल नोमैड वीजा: आवेदन कैसे करें

👉 आपको उस देश में आवेदन करना होगा जहां आपके पास नागरिकता या निवास परमिट है।

👉 यदि आप डीएन वीजा के लिए आवेदन करते हैं, तो आपका परिवार वीजा के साथ एक साथ आवेदन कर सकता है। इन वीजा की अवधि प्राथमिक धारक के डिजिटल खानाबदोश वीजा के समान होगी – या तो दीर्घकालिक और एसईएफ द्वारा निवास परमिट या अल्पकालिक में परिवर्तित।

👉 आपको पुर्तगाली बैंक खाते की आवश्यकता नहीं है, और डिजिटल खानाबदोश वीजा के लिए आधिकारिक आवश्यकताओं में प्रमुख आवेदक के लिए अनिवार्य बचत का उल्लेख नहीं है। हालांकि, अनुभव के आधार पर, कुछ देशों में प्रति व्यक्ति कम से कम € 9,120 दिखाने की सिफारिश की जाती है। दीर्घकालिक वीजा के लिए अनुमोदित होने की संभावना बढ़ाने के लिए, कुछ आवेदक € 12,000-16,000 जमा की पेशकश करने का लक्ष्य रखते हैं।

👉 आय का प्रमाण प्रदान किया जाना चाहिए, जिसमें अनुबंध, कर घोषणाएं और बैंक विवरण शामिल हैं।

👉 आवास का प्रमाण: 4 महीने, इसलिए Airbnb कुछ मामलों के लिए एक विकल्प हो सकता है (आपके देश में वाणिज्य दूतावास की आवश्यकताओं के आधार पर)।

Share This Post

Alpesh Khokhar

Alpesh Khokhar

🚀 Founder of JaneRajasthan 🌟 Passionate about Culture & Rural Development 🌾 Bringing you the latest updates in the world of Rajasthan 🌿 Committed to sustainable growth and community empowerment 📍 Based in the heart of Rajasthan, India 🇮🇳

Leave a Comment

Trending Posts