WhatsApp Group Join Now

फसल बीमा: 25 लाख किसानों तक 775 करोड़ का ऐलान, बारिश से हुए नुकशान की भरपाई करेगी सरकार

Agro Rajasthan Dask New Delhi: फसल बीमा योजना का ऐलान लोकसभा से पहले भारतीय जनता पार्टी द्वारा किया जा रहा है जिसमे किस्नाओ की खराब हुई फसल से नुकशान को पूरा करने के लिए 775 करोड़ का फसल बीमा किसानो तक पहुचाया जाएगा पूरी जानकारी इसी खबर में है.  

10 मार्च 2024, किसानों को फसल बीमा भोपाल: मुख्यमंत्री डॉ. यादव की सिंगल क्लिक से किसानों के खातों में 816 करोड़ रूपये – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कृषक एवं सहकारिता के 80 लाख से अधिक किसानों को किसान कल्याण योजना के तहत (किसानों को फसल बीमा ) 1816 करोड़ रूपये वितरित किये भिंड में सम्मेलन. और 25 लाख से अधिक किसानों को फसल बीमा योजना (खरीफ 2023) के 755 करोड़ रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किये।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने 193 करोड़ 35 लाख रूपये लागत के 68 विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने नयागांव में महाविद्यालय प्रारंभ करने, गौरी सरोवर तालाब का विकास कर उसका संपूर्ण कायाकल्प करने, मेहगांव को नगर पंचायत बनाने, भिंड महाविद्यालय में कृषि संकाय प्रारंभ करने, इटावा से भिंड सड़क निर्माण और लेलवारी निर्माण की भी घोषणा की। पुल। .

सफ़ेद सोने ने भरी हुंकार हुआ 8 हजार पार देखे आज का ताजा नरमा और कपास का भाव 2024

सरसों आवक 10 लाख पार देखिये आज का सरसों का रेट और बाजार aaj ka sarso ka bhav

सरकार नुकसान की पूरी भरपाई करेगी – किसानों को फसल बीमा ( मुआवजा ) देगी

मुख्यमंत्री श्री यादव – हाल ही में मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में अचानक हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की गेहूं, चना और सरसों की फसल को भारी नुकसान हुआ है।

किसानों की इस दुर्दशा पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव ने एक कार्यक्रम में किसानों से कहा कि प्रदेश में ओलावृष्टि/पाले से फसलों को नुकसान हुआ है। मैंने कलेक्टर सहित प्रशासन को निर्देश जारी कर दिए हैं कि यदि किसी भी किसान को किसी भी क्षेत्र में एक रुपये का भी नुकसान होता है, तो सरकार उसकी पूरी भरपाई करेगी। किसी को कष्ट नहीं होने देंगे. सरकार इस मामले में संवेदनशील है और सभी के साथ खड़ी नजर आएगी.

किसान साथियो व्यापार अपनेर विवेक से करे . हमारा उदेश्य सिर्फ किसानो तक जानकारी पहुचाना है .धनिया का भाव बढ़ा ,किसान साथियो रोजाना मंडी भाव , खेत खलिहान , मौसम जानकारी ,खेती बाड़ी समाचार ,मनोरंजन ,खबरे , खेल जगत , फसलो की तेजी मंदी रिपोर्ट उक्त सभी प्रकार की जानकारी जनन्ने के लिए विजिट करे farming xpert की इस वेबसाइट पर , सबसे पहले सबसे स्टिक जानकारी

Share This Post

Alpesh Khokhar

Alpesh Khokhar

🚀 Founder of JaneRajasthan 🌟 Passionate about Culture & Rural Development 🌾 Bringing you the latest updates in the world of Rajasthan 🌿 Committed to sustainable growth and community empowerment 📍 Based in the heart of Rajasthan, India 🇮🇳

Leave a Comment

Trending Posts